स्वास्थ्य और कल्याण में अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए 22 कदम

हेल्थकेयर व्यवसाय – विशेष रूप से वे जो एक स्थायी अंश-सचेत परिवार का उल्लेख करते हैं – वे शुरू में प्रभावशीलता और निवेश के विरोधी थे जो समय और आनन्द में निवेश करने के लिए मजेदार है। उदाहरण के लिए, लियोनार्डो डिस्पोज़िर एक प्लॉट-आधारित खाद्य कंपनी बेनेड मुंट और एक चीन की कंपनी है, जब ब्रिटिश जन्मे वेनडेज डिस्ले बर्गर को स्थायी बिक्री कंपनी वाइल्ड टिम (अन्य के बीच) रैंसन (अन्य के बीच) में निवेश किया जाता है।

तो, आपको कैसे लगता है कि आप काम कर रहे हैं?

आखिरकार, आपके 9-5 डांसिंग योगा इंस्ट्रक्टर / अथली स्मूद डिज़ाइनर / एनर्जी बार निर्माता के लिए आपका विज़न।

ठीक है, किसी को भी कम हो सकता है क्योंकि उद्योग में अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए सभी सादे नौकायन नहीं हैं, लेकिन सही मार्गदर्शन के साथ, चारा और कम ग्राउंडफिल्ड निम्नलिखित कार्य कर सकते हैं।

कल्याण और अब – और आश्चर्य है – क्योंकि हम आपके जूते में महिलाएं हैं सौभाग्य से, टीम डब्ल्यू संबद्ध है।

लॉरेन आर्म्स, वेफोडो वेलफेयर वेबसाइट के संस्थापक एला मिल्स, मास्टरमाइंड डेल्मेली अल्ला और करेन डाउनी के बाद, जिन्हें फ़ेसबुक ट्रेंड्स टॉपपैप मैनपाट और असोस और गर्भवती महिलाओं के संस्थापक के अंतिम ब्रांड के रूप में वोट दिया गया था। इसके अलावा, हमारे पास वकीलों के विशेष सुझाव हैं जो लोगों के कल्याण के लिए कानूनी कानूनी सलाह के लिए हैं।

जब यह कल्याण में एक सफल और लाभदायक व्यवसाय स्थापित करता है, तो ये सड़कें महिलाएं हैं।

यहां वे आपके सुझावों और व्यक्तिगत अनुभवों को सभी स्टार्ट-अप्स को साझा करते हैं: अपने स्वयं के रोलिंग योग मैट या पेडल संचालित फोन चार्जर पैर कैसे रखें; अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए एक सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करना; और आत्म-संदेह योजनाओं को कैसे जीतें, जहां आप इंटरनेट की सिफारिशें शुरू कर सकते हैं, आपकी पेशेवर टीम स्टार्टअप

इस संबंध में अपनी ज्ञात बाइबिल के बारे में सोचें।

आगे बढ़ो और $ 3.72 ट्रिलियन बाजार में आओ।

स्वास्थ्य और कल्याण में अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए 30 टिप्स

अपने आसपास की दुनिया में अपनी रुचि बनाए रखें
“मेरा पसंदीदा फैशन उद्धरण चैनल कहता है:” फैशन फैशन, सड़क आकाश, फैशन विचार, हम क्या जीते हैं, क्या चल रहा है, क्या चल रहा है। “प्रवृत्ति के साथ दुनिया में प्रवृत्ति।
कॉर्न डो, समाप्त

विज्ञापन – नीचे पढ़ना जारी रखें

तुम सच के साथ रहो
ऐसा लगता है कि आप उन लोगों को नहीं चाहते जिन्हें एक स्क्रिप्ट की जरूरत है, व्यक्तित्व और अन्य चीजों की तरह लोग आपके जैसे अन्य लोगों के लिए अलग-अलग आए हैं। कोई और ऐसा नहीं कर सकता है यदि आप एक योग शिक्षक की तलाश कर रहे हैं, तो अपनी शैली के बारे में सोचें – क्या यह है? गतिशील? यांग? यिन? संगीत या सुपर हाथ रखें? समूह कक्षाएं या निजीकरण? या दोनों आपके रुझानों पर निर्भर करेंगे, फिर अपने अतिरिक्त व्यावसायिक पाठ्यक्रमों को तोड़ेंगे और शरीर की संरचना और शरीर का समायोजन सुनिश्चित करेंगे। ‘
जेसिका स्काई, फैट बुद्ध योग

पैर से कुछ खोजो
अपने आप से पूछें, ‘क्या आपके पास अपने विचारों का दुरुपयोग करने के लिए बहुत सारे दर्शक हैं, यदि आपके पास स्थायी रूप से एक पेशेवर मॉडल है (जैसे, जब आप और आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं) को हटाया जा सकता है। चाहे (दोनों विचार और / या पूंजी) और, अंततः, आप उद्योग और रोलर कोस्टर के उच्च और निम्न स्तर को घुमाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। तुम कमाल हो ‘
लॉरेन आर्म्स, वेलोडोडो

अपने जुनून का पता लगाएं

“आपको उस निर्माण के बारे में उत्साहित होना चाहिए जो आप निर्माण कर रहे हैं क्योंकि यदि आप इसके बारे में भावुक नहीं हैं, तो आपको ऐसा लगेगा जैसे आप कर रहे हैं।”
अगर मालोन सीबीआई, जो माया

क्या तुम खोज करते हो

अपने स्टार्ट-अप को खतरनाक बनाएं
थोड़ा शुरू करना याद रखें – या अपनी गलती से सीखें। बायो बिजनेस कहता है: “रात में सफल होने में 10 साल लगते हैं।” क्या सड़क पर कुछ सड़कें आपके विचारों की जांच करती हैं? एक ही आकार के दूसरे ब्रांड के साथ साझेदार, सड़क बाजार पर अपने उत्पाद की जांच करें, एक मुफ्त कार्यक्रम चलाएं, परिवार और दोस्तों को सर्वेक्षण भेजें। हम वोल्डोडो में जो कुछ भी करते हैं वह हमारे दर्शकों की जरूरतों का सीधा जवाब है। एमवीपी (न्यूनतम व्यावसायिक उत्पादन) की परिभाषा निर्धारित करें और जारी रखें। कोई नहीं है

उपरोक्त समस्याओं में से किसी पर भी एक बार समस्या – एलिया क्लब ने सोचा कि अल्ला क्लब द्वारा ऐलेना मील्स द्वारा कितने व्यंजनों का आयोजन किया गया था, उन्होंने उत्पाद के विकास पर विचार किया। ‘
लॉरेन आर्म्स, वेलोडोडो

बिजनेस ओनर रेडी: एरिक रिज द्वारा लिंक स्टार्टअप

अपने ग्राहक के बारे में सोचें
सुनो जो आपके ग्राहक आपकी बात सुनते हैं – और उनसे सीखते हैं। उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार रहें। उदाहरण के लिए, पहली ताज़ा वेबसाइट को संपादकीय ई-कॉमर्स के साथ डिज़ाइन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन यह ग्राहकों को स्वीकार करता है, इसलिए हम इसे आसान और अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल बनाने के लिए रीडायरेक्ट करेंगे। हमारे पास मूल रूप से वह विज़न नहीं था जो हमने शुरू किया था, लेकिन यह हमारे ग्राहक हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने ग्राहकों को अपने निर्णय लेने की अनुमति देनी चाहिए, लेकिन यह सीखना महत्वपूर्ण है कि वे क्या कह सकते हैं। ‘
अलेक्जेंडर Wonthron आउट, फ़ीचर

अपना बिजनेस प्लान लिखें

विकसित करने की योजना
‘व्यावसायिक योजनाएं महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आपको लक्ष्य और लक्ष्य बनाना चाहिए। वे बहुत मुश्किल हैं क्योंकि आप हमेशा अपना “सर्वश्रेष्ठ अनुमान” रख सकते हैं लेकिन पैसे के बिना यह असंभव है। आपके पास सेटअप के लिए सब कुछ शुरू करने और कवर करने के लिए पर्याप्त है, व्यावसायिक योजनाएं आपको अपने व्यवसाय के सबसे महत्वपूर्ण घटकों पर ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करती हैं। सुनिश्चित करें कि डीएनए व्यवसाय ने ब्रांड चलाया है – और आप वास्तव में उस पर भरोसा करते हैं। ‘
करेन डेव, फाइनर

नीचे की मंजिल को उजागर न करें
“ज्यू-जॉन के फ्रेम का कहना है कि आपके पास एक व्यवसाय योजना है (और इसने इसे सक्षम किया है और लोगों के बैंक ऋणों को बचाने के लिए), जबकि अला मील्स उस समय व्यवसाय में बदल गए हैं। यदि आपके पास एक महत्वाकांक्षा है और एक ड्राइव है। आरंभ करें, व्यवसाय योजना में विभाजित न हों। उन्होंने कहा, यदि आप उत्साह के बारे में सोच रहे हैं, तो निवेशक मुआवजे के लिए एक दिशानिर्देश खोजना चाहता है। ‘
लॉरेन आर्म्स, वेलोडोडो

अपने चार पीसी याद रखें

‘बिजनेस प्लान आपके विचारों को एकीकृत करने का एक अच्छा तरीका है। किसी की संरचना को अच्छी तरह से बनाने के लिए शुरू करें: चार उत्पाद: उत्पादन, स्थान (आप इसे बेचते हैं), पदोन्नति (आप इसे कैसे बेचते हैं) और मूल्य। जब मैंने वोलोडो शुरू किया, तो मुझे एहसास हुआ कि मैंने क्या किया; यह चार साल में एक व्यवसाय की तरह लगता है। इसलिए, योजना अच्छी है, लेकिन धुरी के लिए तैयार रहें – विशेष रूप से उद्योग की भलाई में। ‘
लॉरेन आर्म्स, वेलोडोडो

शुरु
‘क्या आप यह व्यवसाय करना चाहते हैं? सुनिश्चित करें कि आप अपने दिमाग में स्पष्ट हैं कि आपका ग्राहक है, आप किस बाजार में हैं और आप अपनी प्रतियोगिता को किस तरह से अलग बनाते हैं। लेकिन याद रखें, योजना में कुछ भी नहीं बचा है। यह व्यवसाय का एक महत्वपूर्ण घटक है। आपको विभिन्न विचारों को अपनाने, चुनौतियों को बढ़ाने और हमेशा अपनी स्थिति को बदलने की आवश्यकता है। ‘
अगर मालोन, द लाइट

‘क्यों’ याद है?
“कारक को समझना” महत्वपूर्ण हो गया है। यह केवल एक स्पष्ट, परिभाषित मिशन में एक व्यवसाय है, लेकिन यह भी क्यों, संस्थापक के रूप में, हम सुबह बिस्तर से बाहर हैं, क्योंकि हमारी टीम काम करने के लिए प्रेरित होती है और शायद चुनौतीपूर्ण समय के लिए और इससे भी महत्वपूर्ण हम देखेंगे , “मैं पत्थर में स्थापित करने के लिए तैयार क्यों नहीं हूं – वास्तव में, पत्रिकाएं रचनात्मक हैं और हमारा आगे भी जारी रहेगा – वह आपको दिन से बड़ा सोचने के लिए मजबूर करेगा। आप जो कर रहे हैं, उसके बारे में चिंता क्यों करें? यह क्यों है?” दुनिया से अलग? हम मानते हैं कि वेलनेस ब्रांड्स ने एक मानसिक विपणन एजेंसी के रूप में शुरुआत की, और इस साल हमने ऑडियो मार्केटिंग बाजार में विशेष रूप से स्वास्थ्य पॉडकास्ट परिदृश्य में नेतृत्व पर अधिक जोर दिया है। ”
रसेल और हन्ना रसेल, मैगस क्रिएटिव को मानते हैं

ब्रांड कील

अपने ग्राहकों का ख्याल रखें
मुख्य शब्द है: ग्राहक। मूल रूप से, हमारे पास Adixi डिजाइन के लिए एक दृष्टिकोण था, लेकिन हमें याद आया कि हम थोड़े पुराने ग्राहकों के लिए उच्च-अंत उत्पादों को बेचने की योजना बना रहे थे – हमारे ब्रांडिंग का प्रतिनिधित्व करना महत्वपूर्ण है। हमने डिजाइनरों की एक टीम के साथ काम किया, जिन्होंने ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी के अनुभव से भरे एक आवर्ती विषय प्रदान करने के लिए कई कस्टम इंप्रेशन बनाए। अब, Personsyscence में सब कुछ लक्जरी है: कस्टम टिशू पेपर से हमारे बॉक्स में प्रत्येक बॉक्स में लिखावट पत्र; सभी चीजें आपको व्यक्तिगत विशिष्टताओं की भावना देने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। एक बार जब आप केवल पहली छाप कर सकते हैं, जबकि ब्रांडिंग समय के साथ विकसित हो सकती है, मेरा मानना ​​है कि यह खर्च (समय और पैसा) के लायक है। ‘
अलेक्जेंडर वेंटरनॉउट, फ़ासिरिस

पर्याप्त समय लो

क्या मैं गलतियाँ कर सकता हूँ मैंने लोगों को बाज़ार में आने की कोशिश करते देखा और महसूस किया कि उन्होंने लेबलिंग नियमों का पालन नहीं किया है या उन्हें नहीं पता है कि उनके लक्षित दर्शकों को रंग पैलेट से नहीं जोड़ा जा सकता है। अपना समय ले लो और सही जाओ। इसके अलावा, इसे WOW पेय के संस्थापक से लें, जिन्होंने मुझे बताया था कि सर्वश्रेष्ठ श्रेणी में भर्ती का कोई जवाब नहीं है; ब्रांडेड समर्थन पाने के लिए अपनी दृष्टि और दर्शकों को समझें। ‘
लॉरेन आर्म्स, वेल्टोडो

जब आप कोई सेवा नहीं हैं

‘तो मैं वहाँ से चला जाता हूँ और अगर तुम बड़े हो तो तुम अपना ब्रांड बढ़ाओगे। मैंने Microsoft पेंट में पहला सफेद लोगो नामित किया है, जो एक साथ रहने के लिए “बहुत अच्छा” होगा। 12 महीनों के बाद, मैंने उस डिजाइनर में निवेश किया जिसे मैंने अनुभव किया है। इस स्थिति में, यह सही से बेहतर है अगर इसका मतलब है कि आप अपनी सेवा से बाहर निकल सकते हैं और वहां पैसा कमा सकते हैं। ‘
लॉरेन आर्म्स, वेल्टोडो

फंड खोजें

अपने विकल्पों को जानें
स्व-लाभ हमेशा एक विकल्प नहीं होता है, लेकिन बाकी लोगों को आश्वासन देता है, कई विकल्प आपके पास उपलब्ध हैं, त्रुटियों का सुझाव है।

यदि आपके व्यवसाय को सीधे बैटरी से राजस्व उत्पन्न नहीं करना है, तो कई बैंक या स्टार्ट-अप ऋण हैं। अन्यथा, कल्याणकारी उद्योग शुरू करने के लिए पूंजी के सभी पारंपरिक मार्ग भी उपलब्ध हैं, लेकिन यह अभी भी यूके में एक शुरुआती क्षेत्र है और निवेशक वास्तव में उच्च विकास क्षेत्रों (फिटनेस और सौंदर्य सोच के बारे में सोच) में एक पैमाने की तलाश कर रहे हैं।

सुसमाचार यह है कि निवेशक दिलचस्पी रखता है और हाल के अध्ययनों के कुछ अध्ययन हैं जो नीचे वर्णित हैं:

एन्जिल्स। ये लोग (आमतौर पर उच्च निवल मूल्य), जो अपने स्वयं के पैसे का निवेश करते हैं। इन रणनीतियों में ब्रांड, NA NA हू, स्पोर्ट्स गेम एडिटिंग, मूडी माइंड, कैस्टर, फाइटिंग शामिल हैं।

बीज। क्राउडफंडिंग इक्विटी सफलता की कहानियों के माध्यम से ऑनलाइन निवेश के अवसरों में ओप्पो, एमिली चिरपसी, शहरी मालिश, एडुना, कोर ग्रुप सामूहिक रूप से शामिल हैं।

Crowdcube एक प्रमुख ऑनलाइन बहुउद्देश्यीय मंच। 1 रिबेल, डिटॉक्स किचन, पाइप और नट, फीड, सर्जन कंपनी के बारे में सोचें

निजी इक्विटी। एक निजी कंपनी पर प्रत्यक्ष निवेश। ऑक्टोपस (बैरककोर), एनकोर कंटेंट (डाइटिक्स किचन, थर्ड प्लेस), फैमिली इक्विटी (प्रोटोनर, माइंडश शेफ एंड फ्रेम्स) देखें।

उद्यम पूंजी। यह उच्च विकास के साथ कंपनियों को फायरिंग के लिए अच्छा है। फेलिक्स कैपिटल (गुप्ता, येलोस्टोन और एपिस्टेंट प्लांट्स) और पिम्बोरॉक (बूम चक्र, फुल) ‘देखें

कानूनी कवर को भूल जाओ

एक अनुबंध प्राप्त करें
सबसे बड़ी गलतियों में से एक मैं शुरुआत में लोगों के लिए देख सकता हूं, यह सोचकर कि वे अपने अनुबंध की व्यवस्था करने तक इंतजार कर सकते हैं जब तक कि वे व्यवसाय में न हों। हालांकि, एक अच्छा ग्राहक अनुबंध या टीएंडटी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके व्यवसाय को लंबे समय तक सुरक्षित रखेगा। यह आपको समय पर भुगतान सुनिश्चित करने में मदद करता है, यदि आइटम गलत है और आपके योग्य पात्र हवा इसके लायक है, तो आप आश्वस्त हैं।
नताशा मिन्नेस, बागवानी

अपने प्रकार का व्यवसाय चुनें
‘आपके द्वारा चुने गए चार मुख्य प्रकार के एकमात्र व्यापारी हैं (जहां आप अपनी व्यक्तिगत क्षमता में व्यापार करते हैं), साझेदारी, एक सीमित कंपनी, जिसे कंपनी ने घर या सीमित देयता भागीदारी में पंजीकृत किया है।

जब आप एक व्यवसाय बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको विभिन्न बिंदुओं पर विचार करने की आवश्यकता होती है, साथ ही यह भी कि क्या विशिष्ट जोखिम संगठन हैं

याद रखें, यह सिर्फ एक कानूनी निर्णय नहीं है: आपको इसे अपने खाते के अतीत में उपयोग करना होगा। ‘
नताशा मिला, बागवानी

अपनी बौद्धिक संपदा को बचाएं
‘आपका आईपी आपके व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति है और इसे बचाना सार्थक है। एक नए व्यवसाय के मालिक अक्सर सोचते हैं कि यह आपके आईपी की सुरक्षा के लिए एक लंबी (तकनीकी और महंगी) प्रक्रिया है, लेकिन वास्तव में कुछ दरवाजे हैं जो आप दरवाजे से ले सकते हैं। मेरी संख्या यह सलाह है कि बौद्धिक संपदा आपके लोग होंगे, आपका है और वे वे नहीं कर सकते जो वे कर सकते हैं और स्पष्ट रूप से इसमें क्या है। एक लोकप्रिय गलत धारणा यह है कि सार्वजनिक जानकारी के लिए कौन सी जानकारी उपलब्ध है और किसी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है और यह कोई मामला नहीं है। यदि आप अपने व्यवसाय के लिए सामग्री बनाते हैं, जैसे कि एक लोगो, एक चित्र, वेबसाइट की एक प्रति, यह आपके स्वयं के कॉपीराइट के लिए एक अच्छा अवसर है। ‘

19

‘सोशल नेटवर्क कुंजी इसे उपयोगी बनाती है और हमेशा बनी रहती है, यह सुनिश्चित करती है कि जो कुछ भी यह आपसे साझा करता है, वह आपका लक्ष्य और आपके उद्देश्य और आपके व्यवसाय के बाद का उद्देश्य है।

मैं केवल एक विषय साझा करता हूं, जो आपके उद्देश्य के लिए सही है – एक पौष्टिक जीवन शैली – हमारे लिए महत्वपूर्ण। यह विषय बाहर जाने के लिए लुभाया जा सकता है, खासकर अगर अल्पकालिक वित्तीय लाभ, लेकिन मेरी सबसे बड़ी सिफारिश आपके चैनल के मुख्य उद्देश्य पर लौट आई है और इसका उपयोग एक फिल्टर के रूप में किया जाता है, जो हमेशा लंबे समय तक होता है। यह आपका व्यवसाय सभी के लिए जुड़ाव बनाए रखने का एक तरीका है कि आपकी सामग्री वास्तव में उपयोगी है, इसलिए आप एक वास्तविक स्रोत बन सकते हैं जो आपके समुदाय में वापस आ जाएगा। ‘
अल्ला मीलों, स्वादिष्ट अल्ला के संस्थापक

स्वादिष्ट अल्ला का पौधा आधारित रसोई की किताब: एक शाकाहारी रसोई की किताब सबसे तेजी से वितरित की गई

अपने क्लाइंट से बात करें
Link सोशल मीडिया हमारे वर्तमान और भविष्य के ग्राहकों के लिए एक सीधा लिंक है और हमारे इंस्टाग्राम या फेसबुक से संपर्क है, जहां वे अपनी खिड़कियां खरीदते हैं। फिर अपने ऑनलाइन स्टोर पर जाना आपका काम है। हम सक्रिय रूप से भीड़ से कुछ अलग करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं; हम गर्व से अपने ब्रांड दिखाते हैं, लोगों को व्यापार के पीछे के विचार देते हैं और महसूस करते हैं कि वे कहानी का हिस्सा हैं। मैं इसे अनौपचारिक रखने की कोशिश करता हूं – जब हम अपने दोस्तों से बात करते हैं, तो हम अपने इंस्टाग्राम फीड पर ध्यान देते हैं। हम दिन में 2-3 बार पोस्ट करते हैं – यह सुनिश्चित करता है कि आप स्क्रीन को बिना किसी जानकारी के ओवरलोड किए बिना पॉप अप करें। ‘
एलेक्जेंड्रा वानथ्रॉनआउट, फेसिक्वेज़

मात्रा पर गुणवत्ता पर विचार करें
‘सोशल मीडिया आसान नहीं है। एक उल्लेखनीय रणनीति और आवश्यक खर्च है – विशेष रूप से व्यक्तियों के लिए, ब्रांडों के लिए और उच्च स्तर की सगाई प्राप्त करने के लिए अधिक चुनौतीपूर्ण है। यह कहा गया है कि आपके सोशल मीडिया प्रयासों के लिए एक अच्छी वेबसाइट, मजबूत ब्रांड पहचान और स्पष्ट संचार रणनीति के हिस्से के रूप में एक व्यापक, अधिक एकीकृत विपणन मिश्रण के हिस्से के रूप में माना जाना महत्वपूर्ण है। कई नए व्यवसाय वास्तव में इंस्टाग्राम अनुयायियों में पकड़े जाते हैं और प्रथम श्रेणी के उत्पादन / सेवा को रखने के महत्व को भूल जाते हैं और वास्तव में उन्हें बेचने के लिए लोगों के खिलाफ जा रहे हैं। याद रखें, आपकी सोशल मीडिया सामग्री कुछ के लिए पैदा होनी चाहिए; दर्शकों से बात करें जो आपसे खरीदेंगे। 1,000 अनुयायियों के 100,000 से अधिक सक्रिय ग्राहक हैं, जो पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं वे बेहतर हैं। ‘
लॉरेन आर्म्स, वेलोडोडो

अपने में निवेश करें
“योग शिक्षक बनने के लिए पहला कदम सबसे अच्छा 200hrs पाठ्यक्रम को खोजना है। इसे संकीर्ण करने का सबसे अच्छा तरीका मुंह और सिफारिश के शब्द पर भरोसा करना है। उन शिक्षकों को ढूंढें जिन्हें आप पसंद करते हैं और जहां वे प्रशिक्षित हैं, या और भी बेहतर हैं, देखें कि क्या है। वे शिक्षक प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। आप जो भी कोर्स चुनते हैं, वह ऊँचाई और कम के लिए तैयार रहें और दूसरी तरफ से बाहर निकलें और जो आप अपने बारे में अधिक जानना चाहते हैं और दूसरों को सिखाएं। उसके बाद प्राथमिक उपचार का प्रशिक्षण लें और कुछ अच्छा बीमा लें। ‘
जेसिका स्काई, फैट बुद्ध योग

सुनने के लिए समय निकालें

वफादार ग्राहक सहायता बनाएँ
‘मेरा मानना ​​है कि ग्राहक के साथ हमारी बातचीत में एक चेहरा और अनौपचारिक व्यक्तित्व को जोड़ने से उनमें आत्मविश्वास पैदा होता है और आत्मविश्वास बढ़ता है। वास्तविक व्यक्ति को जानना दूसरी तरफ है और अपशिष्ट ग्राहक सेवा केंद्र कोई कर्मचारी नहीं है, वास्तव में लोग हमें और अधिक जोड़ने में मदद करते हैं। हमने देखा है कि हमने ग्राहकों के साथ संबंध बनाए हैं, नियमित रूप से अधिक से अधिक खरीदारी करते हैं। ‘
एलेक्जेंड्रा वानथ्रॉनआउट, फेटेचरस्टास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *