पीठ दर्द को कम करने के 10 तरीके

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1. रात को अच्छी नींद दें

गंभीर वापस जाना, और पर्याप्त नींद न लेना, नींद एक आम समस्या है। रात की नींद, बेहतर नींद और घास की जगह शामिल है अपने घुटनों पर वापस जाएं, अपने घुटनों को रखने की कोशिश करें; पेट के बल खाना, अगर आप सोते हैं तो पेट के बल चले जाते हैं,

कोमल व्यायाम
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2. एक्सरसाइज लेना
इसके बजाय, कोमल भाग का प्रयास करें और परीक्षण शुरू करें। धीरे-धीरे दौड़ना और बाहर जाने की कोशिश करना आसान है, अपनी वर्तमान फिटनेस और अपने नित्यकर्म डोकटर्माधमिला में किसी भी बदलाव पर चर्चा करना सबसे अच्छा है।

स्वस्थ वजन
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3. स्वस्थ वजन
“जब आप अतिरिक्त वजन प्राप्त कर रहे हैं, तो आप अपनी पीठ के पीछे झूठ बोलना छोड़ रहे हैं। एक निजी प्रैक्टिस शहर में सिर्फ बुरी खबर है,” लॉरी ग्रॉसमैन, न्यूयॉर्क मुक्त, लाइसेंस्ड क्रॉस्पेक्टर। यदि आपके पास समस्या की एक अतिरिक्त छाया है, तो एक पंजीकृत आहार विशेषज्ञ या व्यक्तिगत ट्रेनर से संपर्क करें।

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4. शारीरिक श्रम
“जब मुझे शरीर का कुछ हिस्सा मिला, तो मुझे यकीन है कि यह काम रग्नांसोबेटा है”। गोरामन कहते हैं। “मैं बहुत महत्वपूर्ण हूं – यह सेरोप्रैटिका, एस्ट्रियोपैथी, भौतिक चिकित्सा या शरीर चिकित्सा के किसी भी रूप में नहीं है।”

योग
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5. लिंक
प्रकाशित नैदानिक ​​पत्रिका की 2013 की वैज्ञानिक समीक्षा में प्रकाशित, इस बात के ठोस प्रमाण दिए कि योग पीठ के निचले हिस्से में दर्द है। अचानक, मांसपेशियों, शक्ति, ऊर्जा और गति की सीमा, और उतना ही साँस लें, और समझने के लिए नमस्ते कहें। योग भी बाकी हिस्सों पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है, जो आपकी मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है।

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6. कलमकार
कभी-कभी पैन-टर्म राहत, एसिटामिनोफेन और एनएसएआईडी (गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं) सहित सुझावित दर्द, रिलीवर को बनाए रखता है। एस्पिरिन NSAIDs सबसे आम, ksobhasamaka दवा (Advil, Motrin), और naproxen (Aleve) हैं। संभावित प्रभाव पेट और यकृत की एनएसएआईडीएस की समस्याओं में निहित हैं। यदि आपको मदद नहीं मिलती है, तो अनुशंसित आहार के बिना, अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

पूरक और हर्बल उपचार
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7. प्राकृतिक पूरक
अपनी पीठ को प्रबंधित करने के लिए प्राकृतिक तरीके खोज रहे हैं?

ग्लूकोजैमिना सल्फेट: पेरिफेरल आर्टथ्राइटिस दर्द को कम करने में मदद कर सकता है, उन्होंने कहा। हालांकि, वैज्ञानिक अनुसंधान प्रबावितवरिला ग्लूकोसमैन सल्फेट के साथ मिश्रित है – जो एक दूसरे के पूरक नहीं हैं, वे दर्द को कम कर सकते हैं।
कैल्शियम और मैग्नीशियम: पूरक मांसपेशी संयुक्त पूरक को कम करने में मदद करती है, व्याकरण जोड़ा जाता है। वास्तव में, मार्च तक वापस, गंभीर पुराने दर्द रोगियों ने एनेस्थेसिया मैग्नीशियम 2013 में प्रकाशित थेरेपाइन अध्ययन प्रकाशित किया है और कम कंबल रीढ़ की हड्डी के आंदोलन को संशोधित करके दर्द को कम करने में मदद की है।
हर्बल थेरेपी: “जब स्पैम मजबूत है कि आप नीचे बंधे नहीं रह सकते हैं, ग्रोसमना, वह होम्योपैथिक थेरेपी ब्रायोनिया सुझाव कहती है; जब आप कई समस्याओं, समस्या को पीते हैं, तो वह Arne का उपयोग करता है। याद रखें, कुछ वैज्ञानिक प्रमाण हैं कि वहाँ एक प्रभावी उपचार है जैसे कि ब्रायोनिया और औषधीय पौधे जैसे कि आर्नेका; 2016 में स्वास्थ्य और चिकित्सा वैकल्पिक उपचार में प्रकाशित एक अध्ययन, जब भौतिक चिकित्सा के साथ संयुक्त।
अन्य स्वास्थ्य स्थितियों या समय पर उपचार उन लोगों के लिए जो एक चिंता का विषय होने की संभावना है, नाज़रुल इस्लाम, वहाँ आहार उपचार, उपचार, काजी कुछ चिकित्सा होगी। इस कारण से, उपचार grosamena वाल्व की सलाह दी जाती है: “जेल और क्रीम बहुत उपयोगी हो सकते हैं और दवाओं या काज़ी नजरूल इस्लाम को बाधित नहीं किया जाता है,” वह कहती हैं। “वे आमतौर पर सस्ते होते हैं।”

गर्म और ठंडा
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8. गर्मी और ठंड
कहा, “मैं हमेशा अपने रोगियों को गर्म और ठंडे पैक के साथ परीक्षण करने के लिए कहता हूं जो उन्हें अच्छा लगता है।” सरल बोलना, ठंड का इलाज (बर्फ पेकाडवारे लागू करें) सूजन और सूजन को सुनें, और गर्मी (गर्म पानी की बोतल या गर्मी का चश्मा) तनाव को कम करें करने के लिए, कम krempinga काम करता है और मांसपेशी स्पैम के लिए आदर्श है।

ध्वनिक थेरेपी और आभासी
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9. हाइड्रोलिक थेरेपी और आभासी
जल उपचार के लिए हमेशा शारीरिक दर्द की सिफारिश की जाती है – गर्म, व्यायाम के साथ चिकित्सीय पूल प्रदर्शन। पानी की उत्तेजना, मांसपेशियों की ताकत और उत्साह प्रोत्साहन के कारण पर हल्का दबाव। रूढ़िवादी फाउंडेशन के अनुसार। एक चक्रवात घर, अपने पसंदीदा जेटगुलिक और पानी की मालिश के स्थानों को सीधे लक्षित करने का प्रयास करें।

विद्युत उत्तेजना
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10. विद्युत उत्तेजना
Transakyunejika इलेक्ट्रो-पावर स्टिमुलेटर (TNS), एक छोटी, बैटरी-सक्षम डिवाइस आपकी त्वचा ilektrodadvare को संलग्न करने के लिए शॉर्ट वोल्टेज इलेक्ट्रिकल करंट भेज रही है। एक सिद्धांत के अनुसार, कई, सुरक्षित भय को गन्दा दसवीं मशीन संदेश माना जाता है – इसे वस्तुतः इसे अपने कब्जे में रखना चाहिए। एक अन्य सिद्धांत भावना को इंगित करता है जो बिजली एंडोफिनगुली का कारण बनता है, जो दर्द लाता है। हालांकि कई रोगियों ने अपने परिणामों का अध्ययन करने में सफलता नहीं पाई है, हालांकि मशीन के साथ टिएनेसा पट्टिका सफल रही है, हालांकि। यदि यह उपचार आपके लिए सही है, तो अपने चिकित्सक या चिकित्सक से पूछें

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