११ खाना जो प्रेग्नेंसी के वक्त खाना अच्छा नहीं है

0
293
, ११ खाना जो प्रेग्नेंसी के वक्त खाना अच्छा नहीं है, ChambaProject.in

1. उच्च समुद्री मछली
पारा बहुत जहरीला है, यह एक सुरक्षित स्तर है, जो आमतौर पर दूषित पानी (1) में पाया जाता है।

बड़े पैमाने पर, यह आपके तंत्रिका तंत्र, प्रतिरक्षा प्रणाली और गुर्दे के लिए विषाक्त हो सकता है। यह बच्चों के बीच एक गंभीर विकास समस्या है (2)

जैसा कि दूषित पानी में पाया जाता है, बुध एक बड़ा शाकाहारी स्थान है।

इसलिए, गर्भवती महिलाओं को हर महीने 1-2 (3, 4) महीने में मछली की संख्या को नियंत्रित करने की आवश्यकता होती है।

लम्बी मछलियाँ हैं:

शार्क
Swordfais
राजा मैकके
टूना (विशेषकर अल्फा ट्यूना)
हालांकि, याद रखें कि सभी मछलियां पारा में उच्च हैं – कुछ नस्लों।

गर्भावस्था के दौरान कम लागत वाले पाराफिश बहुत स्वस्थ हो सकते हैं और सप्ताह में दो बार खाए जा सकते हैं। ओमेगा -3 फैटी एसिड फैटी एसिड में उच्च होते हैं और यह आपके बच्चे के लिए महत्वपूर्ण है।

सारांश
गर्भवती महिलाएं हर महीने 1-2 मिलियन मछली नहीं खाती हैं। इसमें शार्क, वाटफोर्ड, टूना और मैकलीन शामिल हैं।
2. देरी या क्रूड फिश
कच्ची मछली, विशेषकर सीप, कई संक्रमण पैदा कर सकती है। बैक्टीरिया, जैसे वायरस या परजीवी, जैसे कि नोरियो ग्राम, नकारात्मक बैक्टीरिया, साल्मोनेला और सुचिया की एक प्रजाति, और (5, 6, 7)

इन संक्रमणों में से कुछ ही मां को प्रभावित करते हैं, इसका उत्सर्जन, और कमजोरी। अन्य संक्रमण खतरनाक हो सकते हैं, यह गंभीर (5, 6) है, और भले ही पैदा होने वाले बच्चे को भेजा जाएगा।

लिस्टेरिया संक्रमण गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष रूप से असुरक्षित है। वास्तव में, गर्भवती महिलाओं की आबादी की तुलना में 20 गुना अधिक संभावना है।

इन जीवाणुओं में मिट्टी और दूषित पानी या पौधे होते हैं। धूम्रपान या सुखाने के दौरान रॉकफिश पर प्रभाव पड़ सकता है।

लिपिड को जादू द्वारा बच्चे को भेजा जा सकता है, हालांकि गर्भावस्था के दौरान एक परेशान लक्षण है। यह समय से पहले जन्म, गर्भपात, मृत्यु और अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं (9) का कारण बनता है।

इसलिए, गर्भवती महिलाओं को हर्बल मछली और हर्बल उपचार से बचने की सलाह दी जाती है। यह एक बहुत ही सुशी नुस्खा है।

सारांश
स्रोत मछली और श्लेष्म बैक्टीरिया और परजीवी प्रदूषित हैं। कुछ माताओं और समय से पहले बच्चों पर प्रतिकूल प्रभाव और नुकसान हो सकता है।

3. त्रुटियां, कच्चे माल और प्रसंस्कृत मांस
विभिन्न बीमारियों या कच्चे मांस, बैक्टीरिया या परजीवी, प्रोटोजोअंस, ई-चोली, लिस्टेरिया और साल्मोनेला (10, 11, 12, 13) की एक प्रजाति भी नुकसान के जोखिम को बढ़ाती है।

अधिकांश बैक्टीरिया मांस की सतह पर उपलब्ध हैं और अन्य बैक्टीरिया की मांसपेशियां उपलब्ध हैं।

हालांकि, मांस के टुकड़े केवल पूर्ण या कटे हुए और पकाए जाते हैं।

मांस या मांस उत्पादों, पैच, बर्गर, गेहूं, बीफ, पोर्क और चिकन को कवर नहीं किया जा सकता है।

हॉट डॉग, भोजन और डेली मांस खतरे में हैं। जब इसे संसाधित या संरक्षित किया जाता है, तो यह मांस विभिन्न बैक्टीरिया से प्रभावित होता है।

गर्भवती महिलाओं को संसाधित मांस उत्पादों तक गर्म मांस नहीं खाना चाहिए।

सारांश
एक सामान्य नियम के रूप में, कच्चे मांस में हानिकारक बैक्टीरिया और पका हुआ मांस हो सकता है

4. कच्चे अंडे
Salmanella कच्चे माल

साल्मोनेला संक्रमण के लक्षण बुखार और मां, उल्टी, उल्टी, पेट में रुकावट और दस्त (15, 16) का अनुभव है।

हालांकि, दुर्भाग्य से, संक्रमण गर्भाशय की सूजन हो सकती है, जिससे समय से पहले जन्म या प्रजनन क्षमता (17) हो सकती है।

अंडे आमतौर पर अंडे होते हैं:

अंडे को धीरे-धीरे भंग कर दिया जाता है
लिंक अंडा
हॉलैंड ड्रेसिंग
घरेलू शव परीक्षा
सलाद ड्रेसिंग
घरेलू आइसक्रीम
केक टोपी
कच्चे अंडे सहित अधिकांश वाणिज्यिक उत्पाद, फास्फोरस अंडे का उत्पादन करते हैं और खाने के लिए सुरक्षित होते हैं। हालांकि, आपको हमेशा यह करना होगा

गर्भवती महिलाओं को हमेशा अंडे या फास्फोरस वाले अंडे खाना चाहिए

सारांश
इस तथ्य के कारण अंडे कि कच्चे साल्मोनेला, जो बीमारी और समय से पहले जन्म या एनजाइना की ओर जाता है। पेस्ट्री अंडे
5. जैविक मांस
कार्बनिक मांस पोषण भोजन का एक उत्कृष्ट स्रोत है।

यह लोहा, विटामिन बी 12, विटामिन ए और तांबा – गर्भवती माँ और बच्चे के लिए अच्छा है।

हालांकि, गर्भावस्था के दौरान, कई पशु विटामिन खाने की सलाह नहीं दी जाती है।

इसलिए, गर्भवती महिलाओं को एक सप्ताह से अधिक नहीं खाना होगा।

सारांश
बी विटामिन लोहा, विटामिन बी 1, विटामिन ए और तमारा उत्कृष्ट स्रोत हैं।

6. कैफीन
कॉफी, कॉफी, चाय, शीतल पेय और कोको (21, 22) दुनिया में सबसे आम मानसिक हैं।

कैफीन छिद्रों और गर्भाशय ग्रीवा को आसानी से और आसानी से अवशोषित करता है।

गर्भावस्था के दौरान गर्भावस्था के दौरान कैफीन के स्तर (26) में प्रसव और प्रसव बढ़ता है।

)।

सारांश
गर्भवती महिलाओं को अपने कैफीन और 200 मिलीलीटर दैनिक समाचार पत्र को प्रतिबंधित नहीं करना चाहिए, जो कि 2-3 कप कॉफी है। गर्भावस्था के दौरान कैफीन का अधिक सेवन जन्म के वजन को कम करता है।
7. कच्चे धब्बे
अल्फाल्फा, तिपतिया घास, सागमोनेला के साथ स्प्रिग मग बीन स्प्राउट (29) को कच्चे स्प्राउट्स के साथ मिलाया जाता है,

घास नम मौसम में उगाई जाती है और इसे धोना लगभग असंभव है।

इस कारण से, गर्भवती महिलाओं को सामग्री को हटाने की सलाह दी जाती है, लेकिन खाना पकाने के बाद (30) सुरक्षित है।

सारांश
बीज के तहत भंग बैक्टीरिया। गर्भवती महिलाओं को केवल पके हुए कीटाणु ही खाने चाहिए
8. विवाहित उत्पादन
अवांछित या अप्रत्याशित फल और कई बैक्टीरिया और परजीवी (31) अशुद्ध पोषण के साथ सक्रिय होते हैं।

बावजूद, स्पाइडर को टोक्सोप्लाज्मा, साल्मोनेला और लिस्टेरिया से उड़ाना चाहिए।

किसी भी समय प्रदूषण (29) जब उत्पादन संयंत्र, प्रसंस्करण, भंडारण, परिवहन या खुदरा बिक्री होती है।

मां और उसका अजन्मा बच्चा बैक्टीरिया से पीड़ित है। फल और सब्जियों को डकलब्लाज्मा पर रखना एक बहुत ही खतरनाक परजीवी है।

जब गर्भ में कई गर्भवती बच्चे पैदा होते हैं, तो उनके कोई संकेत नहीं होते हैं। हालांकि, अंधापन या बौद्धिक विकारों जैसे लक्षणों के बाद जीवन में सुधार किया जा सकता है।

जब आप गर्भवती होती हैं, तो वर्टीयुटुटल, थकान, चूसने या फल और सब्जियां (29) को कम करना बहुत महत्वपूर्ण है।

सारांश
फलों और सब्जियों को हानिकारक बैक्टीरिया द्वारा एक कपड़े के पौधे के माध्यम से प्रदूषित किया जाता है। फलों और सब्जियों को साफ और स्वच्छ करना बहुत महत्वपूर्ण है।
स्वास्थ्य साथी को लाभ
कुछ ही मिनटों में, डॉक्टर का जवाब पाएं
चिकित्सा प्रश्न हैं? बोर्ड सर्टिफिकेट, अनुभवी डॉक्टरों को ऑनलाइन या फोन से कनेक्ट करें। बाल रोग विशेषज्ञ और अन्य विशेषज्ञ 24/7 उपलब्ध हैं

9. दूध, पनीर और फलों का रस
कच्चा दूध, और एक गैर-मौसमी पनीर, साल्मोनेला, ई-कोलाई और ललिस्टार में एक जीवन के लिए खतरा कमोबोटार्टो बैक्टीरिया शामिल हैं।

इसी प्रकार, छिद्रित रस जीवाणु संदूषण का कारण बनते हैं।

यह संक्रमण जन्म लेने वाले बच्चे (32, 33, 34, 35, 36) पर घातक प्रभाव डालता है।

जीवाणु भंडारण या भंडारण (36, 37) या ऐसा होता है।

पौष्टिक पोषक भोजन (38) के बिना हानिकारक बैक्टीरिया को मारने का सबसे अच्छा तरीका है।

संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए, गर्भवती महिलाएं केवल अवांछित दूध, पनीर और फलों के रस की सलाह देती हैं।

सारांश
इस भोजन से गर्भवती महिलाओं के दूध, पनीर या जूस से बचना चाहिए, जिससे बैक्टीरिया के संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।
शराब
गर्भवती महिलाओं को गर्भपात और गर्भावस्था की संख्या में वृद्धि के कारण शराब का उपयोग नहीं करने की सलाह दी जाती है। आपके बच्चे की मस्तिष्क वृद्धि (39, 40, 41, 42) भी थोड़ी मात्रा को प्रभावित करती है।

इसमें चेहरे के विकार, मुंह की बीमारी, हृदय रोग और बौद्धिक तकनीक (43, 44) शामिल हैं।

गर्भावस्था के दौरान अल्कोहल साबित होता है, इसलिए इसके परहेज की जोरदार सिफारिश की जाती है।

सारांश
शराब, गर्भपात, कैफीन और गर्भपात का उपयोग गर्भवती महिलाओं के लिए शराब के जोखिम को बढ़ावा देता है
11. जंक फूड्स का प्रसंस्करण
गर्भवती सबसे तेजी से बढ़ते समय

नतीजतन, गर्भवती महिलाओं को प्रोटीन, फोलेट और आयरन द्वारा आवश्यक पोषक तत्वों की संख्या में वृद्धि करनी चाहिए।

दूसरी और तीसरी तिमाही (45) दैनिक 2-3-500 अतिरिक्त कैलोरी – लेकिन वास्तव में दो प्रकार के भोजन हैं, आपको कैलोरी को दोगुना करने की आवश्यकता नहीं है।

एक सटीक गर्भावस्था कई खाद्य पदार्थों में शामिल है।

प्रोसेस्ड फूड आमतौर पर पोषण में कम और कैलोरी, चीनी और वसा युक्त वसा में उच्च होता है।

मधुमेह टाइप 2 मधुमेह और हृदय रोग (46, 47) जैसे कुछ रोगों के खतरे को बढ़ाता है।

गर्भावस्था के दौरान वजन बढ़ाने की आवश्यकता होती है और वजन संबंधी समस्याएं कई समस्याओं और बीमारियों से संबंधित होती हैं।

वे गर्भावस्था के मधुमेह और गर्भावस्था या जन्म की जटिलताओं के जोखिम को बढ़ाते हैं। यह आपके अधिक वजन (48, 49) के जोखिम को बढ़ाता है।

उच्च वजन वाले बच्चों (50, 51, 52) में दीर्घकालिक स्वास्थ्य समस्याएं हैं

सारांश
गर्भावस्था के दौरान प्रोसेस्ड फूड खाने से आपका वजन बढ़ता है, आंतों की डायबिटीज बढ़ती है और जटिलताओं का खतरा बढ़ता है। आपके बच्चे को दीर्घकालिक स्वास्थ्य समस्याएं होंगी

Loading...

Be the first to Comment